जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष ने जनता क्लीनिक का किया शुभारंभ


महंगाई राहत कैंप में योजनाओं के तहत लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड का किया वितरण 

रिपोर्ट राहुल सोनी पुनासा

भीनमाल  ।

जन अभियोग निराकरण समिति अध्यक्ष पुखराज पाराशर ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में संवेदनशील, पारदर्शी एवं जवाबदेही सरकार जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुँचाते हुए जन-जन को राहत प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। 

जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष ने मंगलवार को स्थानीय अंबेडकर भवन में शहरी स्वास्थ्य कल्याण केन्द्र जनता क्लीनिक का फीता काटकर शुभारंभ किया । उन्होंने वार्ड सं. 15 के लिए आयोजित प्रशासन शहरों के संग शिविर व महंगाई राहत कैंप में शिरकत की। अंबेडकर भवन में आयोजित समारोह के दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निरोगी राजस्थान के सपने को साकार करते हुए शहरी क्षेत्र के दुरस्त स्थानों पर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए जनता क्लीनिक योजना प्रारंभ की है। राजस्थान में चिकित्सा के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य हुए हैं। पाराशर ने कहा कि वर्तमान में महंगाई राहत कैंप के माध्यम से आमजन को लाभांवित करने का कार्यक्रम चल रहा है। राज्यभर में 10 लाख पट्टे देने के लक्ष्य के साथ 8 लाख से अधिक पट्टों का वितरण किया गया हैं, जिसमें कागजी कार्यवाही तथा शुल्क कम की गई है। उन्होंने कहा कि महंगाई राहत कैंप के माध्यम से जरूरतमंदों को सहायता देने के इन प्रयासों में जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी-कर्मचारी सेवाभाव से विशेष प्रयास करें, ताकि सरकार की मंशा के अनुसार पात्र व्यक्ति को योजना का लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि जिले में मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज, शहर में सीएचसी व एडीएम कार्यालय सहित प्रत्येक क्षेत्र में विकास के कार्य हुए हैं। समारोह को संबोधित करते हुए जिला कलक्टर निशान्त जैन ने शहर में नर्मदा पेयजल आपूर्ति प्रारंभ होने पर बधाई देते हुए कहा कि महंगाई राहत कैंप के माध्यम से राज्य सरकार द्वारा 10 प्रमुख योजनाओं का लाभ दिया जाकर आमजन को महंगाई से राहत दी जा रही हैं। 

  इस अवसर पर विधायक पूराराम चौधरी, पूर्व उप मुख्य सचेतक रतन देवासी व पूर्व विधायक डॉ. समरजीतसिंह ने भी संबोधित किया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रमाशंकर भारती ने जनता क्लीनिक में मिलने वाली मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना, मुख्यमंत्री निःशुल्क जांच योजना एवं चिकित्सीय सुविधाओं के संबंध में जानकारी दी।


समारोह के दौरान जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर ने नगरपालिका द्वारा प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत लाभार्थियों को आवासीय पट्टे, कृषि भूमि पट्टे, इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना के तहत 50 हजार रूपए का ऋण स्वीकृति पत्र व सरस डेयरी बूथ का स्वीकृति पत्र प्रदान किया । वही महंगाई राहत कैंप का अवलोकन कर आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड वितरित किए। उन्होंने जनता क्लीनिक का अवलोकन करते हुए उसमें दी जाने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली।  


          इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजयकुमार वासु, उपखण्ड अधिकारी पूनम चौधरी, पुलिस उप अधीक्षक सीमा चोपड़ा, पालिका अधिशाषी अधिकारी प्रकाश डूडी, उमसिंह चांदराई, सुरेश बोहरा, हीरालाल बोहरा, सुनील पुरोहित, श्रवणसिंह राठौड़, नागरिक कल्याण मंच के अध्यक्ष माणकमल भंडारी सहित जनप्रतिनिधि, अधिकारी-कार्मिक एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog