थाना प्रभारी कोटर का सराहनीय कदम. थाना प्रभारी श्री द्विवेदी जी की लोकप्रियता पुलिस विभाग के लिए एक मिसाल साबित हो रही है 


कोटरक्षेत्र के जनप्रतिनिधि एवं गांव के लोग आपस में यह चर्चा करते हैं की थाना प्रभारी द्विवेदी जीजा से कोटा में पदस्थ हुए हैं अपराध मैं अंकुश लगा साथ ही थाना मैं किसी व्यक्ति को गाली गलौज नहीं गलत व्यक्ति के ऊपर अपराध दर्ज की जाती है श्री द्विवेदी जी पुलिस विभाग की एक लाइन सत्यमेव जयते की लाइन में में काम कर रहे हैं और अपराधियों को यह पता है की अपराध करने के बाद हम कोटर थाना से बचाने वाले नहीं है आदरणीय द्विवेदी जी का पुलिस स्टाफ के प्रति सम्मानजनक भाषा एवं सामंजस से काम करने का तरीका और थाना प्रभारी को सबक लेने की जरूरत है राष्ट्रीय पत्रकार सुरक्षा परिषद जिला अध्यक्ष एवं जनसंदेश मीडिया प्रभारी विनोद तिवारी ने द्विवेदी जी से मुलाकात कर पूछा की पुलिस विभाग में स्पेक्टर के पद पर रहते हुए आप इतनी सादगी से जनमानस से मिलकर समस्या का निदान हंस कर करते हैं जबकि थाना में साधारण व्यक्ति अन्य थाना प्रभारी से नहीं मिल सकता परंतु आप सब से मिलते हैं उनका जवाब था कि मैं धर्मी नहीं अधर्मी नहीं मैं सत्य के साथ चलता हूं जबकि सत्य में बड़ी परेशानी होती है लेकिन अंत में सत्य की ही विजय होती है अंत में द्विवेदी जी ने यह अमूल शब्द कहा मैं भर्षक प्रयास करता हूं कि मेरे द्वारा मेरी कलम के द्वारा मेरे स्टाफ के द्वारा किसी निर्दोष व्यक्ति को सजा न मिल जाए धन्य है ऐसी सोच के व्यक्ति पुलिस विभाग के प्रति आम जनमानस की मन में यह बैठा है कि हमें न्याय नहीं मिलेगा थाने में पैसे का बोलबाला एवं राजनीतिक व्यक्ति का संरक्षण लेकिन कोटरथाना क्षेत्र की जनता अमन चैन से छुटपुट घटनाएं होना स्वाभाविक है विनोद तिवारी द्वारा यह कहा गया आदरणीय द्विवेदी जी थाना की व्यवस्था देखकर हम लोग बहुत खुश है परंतु आपके जाने के बाद यह व्यवस्था बरकरार क्या रहेगी यह उम्मीद हम कैसे करें और इसी के साथ आंखें नम हो गई धन्य है है ऐसे थाना प्रभारी।

Comments

Popular posts from this blog