पसगवां पुलिस ने चलाया वाहन चेकिंग अभियान

🚨🚨🚨🚨🚨🚨🚨

बिना पेपर और हेलमेट वालों ने बदला रास्ता,आधे तो उल्टे पैर भागते दिखे

व्यंग प्रस्तुति,रुद्राक्ष मिश्रा (प्रियम)

बचपन में एक लेख कहीं पढ़ा था की जो लौंडे कहते है मैं सब देख लूंगा तेरा भाई है न अगर उनको कह दो आगे चेकिंग हो रही है तो गाड़ी का रुख बदल देते है।

ऐसा ही कुछ इन दिनों पसगवां पुलिस की चैकिंग के दौरान देखने को मिलता है इन दिनों पसगवां पुलिस विशेष अभियान चलाकर हेलमेट न पहनने वालों पर कार्यवाही कर रही है वही अगर राहगीरों की बात करें तो जैसे ही पुलिस दिखती है तो एक किलो मीटर पहले से हलक सूख जाती है मनाने बंदा रेगिस्तान में खड़ा हो हां अगर पुलिस के हत्थे चढ़ भी गए तो सबसे पहले मोबाइल निकालकर अपने चच्चा,प्रियवर या रसूखदार से बात कराकर छूट जाने का प्रयास करते है *अब इनको कौन बताए की वो चच्चा है शंकर जी नही जो हाथी का सर लाकर दोबारा से जिंदा कर देंगे*

बहरहाल शाम को यह समय आम जनता के लिए काफी तड़पाने वाला होता है वहीं अगर यहां से सकुशल निकल जाए तो हर मंगल बजरंगबली का प्रसाद चढ़ाना नही भूलता।

हेलमेट जब से पहनना जरुरी हुआ है उसको पहनने वाले कई प्रकार के लोग देखने में आ रहे हैं। कुछ लोग तो हेलमेट पहनने के बाद इतने शर्माते हैं कि आँख से आँख नहीं मिलाते , मानों उनके ऊपर कौन- सी विपदा आ पड़ी है।

कई लोग जब बाजार में सड़कों पर हेलमेट की चेकिंग चल रही होती है तो दूसरे लोगों को व्हाट्सएप ग्रुपों के साथ फोन करके सूचित करते हैं और घबराहट के साथ कहते हैं कि देखो चौराहे पर हेलमेट की चेकिंग चल रही है । उधर से जरा संभलकर गुजरना। जैसे भूखे को भोजन खिलाया ,प्यासे को पानी पिलाया , वैसे ही हेलमेट न पहनने वाले लोगों को हेलमेट की चेकिंग से बचाना पुण्य का कार्य समझा जाता है ।कई लोगों का मानना है कि वह हेलमेट लगा तो लें, लेकिन ऐसा करने से सिर के बालों की सेटिंग बिगड़ जाती है। अब उन्हें कौन समझाए कि अगर हेलमेट नहीं लगाए हुए हो और एक्सीडेंट हो गया तो बालों की क्या पूरे सिर की सेटिंग बिगड़ जाएगी ।

Comments

Popular posts from this blog