मां दुर्गा मूर्ति विसर्जन यात्रा के दौरान कस्बा वासियों ने धर्म के प्रति जागाई आस्था-कड़ी सुरक्षा के बीच विसर्जन कार्यक्रम हुआ संपन्न..


मां दुर्गा मूर्ति विसर्जन यात्रा के दौरान कस्बा वासियों ने धर्म के प्रति जागाई आस्था-कड़ी सुरक्षा के बीच विसर्जन कार्यक्रम हुआ संपन्न..

लोकेशन, बेनीगंज जिला हरदोई

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मां दुर्गा मूर्ति विसर्जन यात्रा निकाली गई...

रिपोर्टर, विमल सोनी, बेनीगंज से 

बेनीगंज/हरदोई- हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी कस्बे के रामलीला मैदान पर तेरवां मां दुर्गा नवरात्रि महोत्सव बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस कार्यक्रम में नगर सहित आसपास गांवों के लोगों ने महारानी के चरणों में हाजिरी लगाकर अपने जीवन को कृतार्थ किया। कार्यक्रम समाप्ति के पश्चात मां दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नैमिषारण्य के आदि गंगा गोमती नदी देवेदेश्वर धाम पर सकुशल संपन्न हुआ। बता दे कस्बा के रामलीला मैदान पर मां दुर्गा पूजा नवरात्रि महोत्सव समिति के तत्वाधान में इस वर्ष 15 अक्टूबर रविवार से नवरात्रि महोत्सव कार्यक्रम की शुरुआत कलश यात्रा निकाल कर मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा मंत्रोंच्चारण के साथ बड़े ही हर्षोंल्लास के साथ की गई। कार्यक्रम में आए दूर-दराज से कलाकारों ने संगीतयम भजनों पर अपनी-अपनी भक्तिमय प्रस्तुतियां पेशकर भक्तों का मन मुग्ध किया। वही कार्यक्रम में प्रतिदिन मातारानी की सुबह शाम महाआरती में कस्बा वासियों ने बढ़कर हिस्सा लेकर खूब शराबौर हुए। 23 सितंबर को नवरात्रि महोत्सव कार्यक्रम संपन्न होने के बाद विधि विधान पूर्वक हवन पूजन के साथ कन्या भोज कार्यक्रम भी संपन्न हुआ। मंगलवार दोपहर 12:00 बजे रामलीला प्रांगण से मां दुर्गा विसर्जन यात्रा कस्बा की गलियों में होते हुए बस स्टॉप से होकर प्रताप नगर चौराहा से सीधे नैमिषारण्य देवेश्वर धाम पहुंचकर आदि गंगा गोमती नदी तट पर मूर्ति विसर्जन कार्यक्रम सकुशल संपन्न किया गया। इस विसर्जन यात्रा के दौरान लोगों में बड़ा उत्साह देखने को मिला। कार्यक्रम में बच्चों से लेकर महिलाएं बुजुर्गों ने विसर्जन यात्रा में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेकर कार्यक्रम को एक बड़ा रूप दिया। यात्रा के दौरान ढोल,नगाड़ों, डीजे की ध्वनि पर बच्चों,महिलाओं, पुरुषों ने खूब जमकर माता रानी के भजनों पर थिरके। विसर्जन यात्रा शुरू होते ही सुरक्षा की दृष्टि से कोतवाली प्रभारी उमाकांत दीपक की सक्रियता देखने को मिली। उन्होंने अपनी टीम के साथ यात्रा के दौरान अराजक तत्वों सहित यातायात आवागमन बाधित न हो उस पर भी पैनी नजर बनाए रखी ताकि किसी प्रकार की यात्रा में बाधा उत्पन्न न हो सके।

Comments

Popular posts from this blog