बिपरजॉय तूफान से तबाही का मंजर:पेड़ और बिजली के पोल धराशायी, पालिका ने लोगों को सुरक्षित जगह शिफ्ट किया


बिपरजॉय तूफान से तबाही का मंजर:पेड़ और बिजली के पोल धराशायी, पालिका ने लोगों को सुरक्षित जगह शिफ्ट किया

रिपोर्टर राहुल सोनी पूनासा

भीनमाल - चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर गुजरात के बाद अब उपखंड क्षेत्र में भी देखने को मिल रहा है। उपखंड क्षेत्र में बीती रात से ही रुक रुक कर तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो रही है। इधर, नगर पालिका प्रशासन ने कच्ची बस्तियों में रहने वाले लोगों को स्थानीय कचहरी रोड विद्यालय में शिफ्ट किया है।

तूफान के चलते रात भर तेज हवाओं के चलने से कई जगह पर पुराने पेड़ उखड़ कर गिर गए हैं। शहर के साथ कई गांवों में विद्युत पोल भी गिरने से विद्युत विभाग को विद्युत आपूर्ति बंद करनी पड़ी। डिस्कॉम के अधिशासी अभियंता भरत देवड़ा ने बताया कि कोई जनहानि ना हो इसलिए तेज हवाओं के चलते बिजली को बंद कर दिया गया है।

आज बंद रहेगा भीनमाल का मार्केट

तूफान के चलते आज भीनमाल का पूरा मार्केट बंद रहेगा। संयुक्त व्यापार संघ के अध्यक्ष नरेश अग्रवाल ने बताया कि जिला कलेक्टर के आह्वान पर शनिवार को भीनमाल का मार्केट बंद रखने के लिए व्यापारियों से अपील की गई है।

30 लोगों को शिफ्ट किया

शहर के माघ चौक, रेलवे पटरी, रानीवाड़ा बाइपास, कॉलेज के पीछे, नूरशाह पीर दरगाह रोड़ एवं हवेली बार के पीछे कच्ची बस्तियों में निवासरत लोगों को हाई स्कूल एवं कचहरी रोड स्कूल में करीब 30 से अधिक लोगों को शिफ्ट किया गया। उनके खाने पीने की व्यवस्था भी पालिका प्रशासन द्वारा की गई है।

Comments

Popular posts from this blog