अक्षय तृतीया पर देखे शगुन, अच्छे जमाने के मिले संकेत

 


रिपोर्ट राहुल सोनी पुनासा 

भीनमाल  ।

 अक्षय तृतीया पर स्थानीय संतोषी माता मंदिर में आने वाले जमाने को लेकर लोगों ने शगुन देखे, जिसमें अच्छे जमाने के संकेत मिले हैं।

 जानकारी के अनुसार अक्षय तृतीया पर शहर सहित आसपास के गांव में बारिश का शगुन भी देखा गया। शगुन देखने के लिए मिट्टी के सात लोटा पानी से भरकर ररवे जाते हैं और दो छोटे बच्चो को आमने-सामने खड़ा कर दोनों हाथों में लकड़ी की ताणिया प्रथा के तहत शगुन देखते हैं। बाल विवाह को रोकने के लिए छोटी-छोटी कन्याओं ने दूल्हा दुल्हन का रूप धारण कर लोगों से आशीर्वाद लिया।                               मीडिया प्रभारी माणकमल भंडारी ने बताया कि संतोषी माता मंदिर में रविवार को दो घण्टे तक चली विशेष पूजा-अर्चना व पुरातनकाल से चली आ रही शगुन देखने की परंपरा के तहत लोगो ने मिट्टी के सात लोटों में जल भरकर तथा तणियां प्रथा के तहत शगुन देखे गए। इस साल अच्छा जमाना होने का संकेत मिले है। 


इस अवसर पर मंगलसिंह भाटी, भगवानाराम, भीकाराम परमार, बाबुल बोराणा, पारसमल घांची, प्रतापाराम चौहान, कलाराम चौहान, बगदाराम चौहान, मूलाराम सोलंकी, मादाराम सोलंकी, चंपालाल राठौड, प्रतापराम भाटी सहित कई मोहल्लेवासी मौजूद रहे।

Comments

Popular posts from this blog